मशीन युग की शुरवात, वाकई में लोग भूखे मर जायेंगे……..!


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″

     crossorigin=”anonymous”></script>

2020 कि शुरवात हो चुकी और इसी के साथ यूक्रेन और रशिया का भयावह युद्ध की शुरवात हुई, इससे भी ज्यादा खतरनाक रहेगा मशीन युग जिसमे लोग भूखे मरने लगेंगे।

चाहे हम किसी भी धर्म से हो पर ऊपर वाले ने पेट दिया है और उसी के लिए हर कोई काम करता है, आने वाला समय बोहत भयावह बन सकता है ।

यदि आपको यह चिंता है की हमारे बाद हमारा वंशज याने कोई वारसदार हो और वह वंशज आगे बढ़ाएगा तो यह आपकी सोच को निरर्थक बनाएगा । या जो लोग यह सोचते है की हमारी जाति या धर्म के लोग ज्यादा जनसंख्या में आगे बढ़े और हम इस दुनिया में राज करे तो यह भी उनकी गलत फहमी है।

क्यूंकि आने वाला वक्त और समय नई टेक्नोलॉजी और ऑटो प्लांट का होगा और साथ ही में मशीन युग की शुरवात हो चुकी है। आपको यदि कोई सरकार यह कह दे की हम आपके लिए नया रोजगार देंगे तो उनके भरोसे ना बैठे, जहां मशीन होती है वहां पर इंसानों की कोई जरूरत नहीं है।

यदि आने वाले समय में किसी एक समुदाय की जन आबादी बढ़ भी गई तभी भी वह समुदाय भूख और प्यास से मरने लगेंगे या तो एक दूसरे को ही मार कर अपने आप ही अपने समुदाय को खतम कर देंगे।

वक्त बदल रहा है आज हम डिजीटल का इस्तमाल कर रहे है आने वाले वक्त में हम ना रहकर एक मशीन इस दुनिया की सबसे ज्यादा शक्ति शाली छबि उभर आएगी।

उस समय सबसे ज्यादा शक्ति शाली वह लोग रहेंगे जिनके जमीनों में फसल आ रही हो और दूध देने वाले जानवरों का पालन करता हो जो पेट्रोल से भी ज्यादा महंगा होगा और उस वक्त कोई शिकायत कर्ता नही होगा।

भूख से मरना और प्रदूषित पानी आहार से रोगों का बढ़ावा होना तब हर कोई आत्म हत्या करने की सोचेगा अपने ही जीवन से परेशान होगा चाहे उसके पास कितना भी पैसा गाड़ी सबकुछ हो पर पेट की हालत उसे मरने मारने पर तुली रहेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.