10 मार्च का दिन है विशेष, इस राशि में बन रहा है ‘ग्रहण योग’,आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ रहा है, जानें राशिफल


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″

     crossorigin=”anonymous”></script>

पंचांग के अनुसार 10 मार्च का दिन विशेष है. इस दिन वृषभ राशि में पाप ग्रह राहु चंद्रमा को ग्रहण लगा रहा है, जानते हैं इन राशियों का राशिफल 

10 मार्च 2022, गुरुवार को ग्रहों की स्थिति सभी 12 राशियों को प्रभावित करने जा रही है. पंचांग के अनुसार इस दिन फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. गुरुवार को रोहिणी नक्षत्र रहेगा. इस दिन वृषभ राशि में राहु के साथ चंद्रमा का गोचर ग्रहण योग जैसी स्थिति का निर्माण कर रही है. इसलिए इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- अतिउत्साह से काम बिगड़ भी सकते हैं. धैर्य रखना होगा. जिम्मेदारियों में अचानक वृद्धि हो सकती है. टाइम मैनेजमेंट पर ध्यान देना होगा.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- राहु वर्तमान समय में आपकी ही राशि में गोचर कर रहा है. आज चंद्रमा भी आपकी राशि में विराजमान रहेगा. ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा जब राहु के संपर्क में आता है तो ग्रहण योग बनता है, जिसे शुभ नहीं माना गया है. इस दिन धन के मामले में विशेष सावधानी बरतें.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है. लक्ष्य को पाने में बाधा और चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें और दूसरों की निंदा करने से बचें.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो इस दिन राहु से पीड़ित हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझ कर निर्णय लें. दूसरों की सलाह लेने से पहले सभी बिंदुओं की जांच अवश्यक कर लें. 
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- अज्ञात भय की स्थिति बन सकती है. निर्णय लेने में दिक्कत महसूस कर सकते हैं. आज धन का व्यय सोच समझ कर करें. हानि भी हो सकती है.
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आपके लिए 10 मार्च 2022 का दिन मिलाजुला रहेगा. सेहत से जुड़ी कुछ दिक्कतें तनाव दें सकती हैं. संयम बरतें और अनुशासित जीवनशैली को अपनाएं.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी. पाटर्नर के साथ मतभेद हो सकता है. महत्वूपर्ण कार्यों को पूरा करने में दिक्कत आ सकती है.
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आपकी राशि में पाप ग्रह केतु विराजमान है. इस दिन अचानक लाभ और हानि की स्थिति बनी हुई है. प्रतिद्वंदी छवि को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. ऑफिस में बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. नकारात्मक विचारों से दूर रहें.
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आपकी राशि में सबसे अधिक हलचल देखने को मिल रही है. शुक्र, मंगल और शनि ग्रह आपकी ही राशि में विराजमान हैं. सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर लक्ष्य को पाने में दिक्कत आ सकती है. अधीनस्थों का सहयोग प्राप्त करने में मुश्किल आ सकती है. शनि की साढ़े साती आपकी राशि पर बनी हुई है. शनि देव को प्रसन्न रखने के लिए शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करें.  
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- इस दिन आपकी राशि में तीन ग्रहों की युति बनी हुई है. देव गुरु बृहस्पति, ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहों के राजकुमार बुध आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. मान सम्मान में कुछ कमी आ सकती है. स्वभाव में बदलाव लाने की कोशिश करें. अहंकार से दूर रहें.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. आलस के कारण आज के दिन मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने में दिक्कत आ सकती है. पूंजी का निवेश सोच समझ कर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.