जंग के बीच पुतिन से मिलने पहुंचे इस देश के प्रधानमंत्री, क्या यूक्रेन से थमेगा युद्ध?


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″ crossorigin=”anonymous”></script>

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने शनिवार को मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से मुलाकात की है. युद्ध के बीच पुतिन और नफ्ताली की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. 

जेरूसलम: यूक्रेन संकट पर चर्चा करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने शनिवार को मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से मुलाकात की है. युद्ध के बीच पुतिन और नफ्ताली की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. यह वार्ता 3 घंटे तक चली है. 

मध्यस्थता की कोशिश

समाचार एजेंसी Reuters के मुताबिक इजरायल ने रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष में मध्यस्थता की पेशकश की है, हालांकि यह पहले कि कह दिया गया है कि ऐसी कोई भी कोशिश नाकाम ही रहेगी. हालांकि यूक्रेन और रूस के बीच तीसरे दौर की वार्ता सोमवार को होनी है.

इजरायल निभाएगा अहम भूमिका!

यूक्रेन में 24 फरवरी को रूस की सैन्‍य कार्रवाई के बाद से इजरायल ने इस मसले पर संतुलित रुख अपनाने की कोशिश की है. वह लगातार दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्‍व के संपर्क में बना हुआ है. दोनों पक्षों को बेलारूस में बातचीत की टेबल पर लाने में भी इजरायल की अहम भूमिका समझी जा रही है. 

दो दौर की वार्ता नाकाम

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन की 2 दौर की वार्ता बेलारूस में हो चुकी है. हालांकि यह दोनों ही वार्ताएं किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची हैं और दोनों पक्षों ने तीसरे दौर की वार्ता को लेकर सहमति जताई है. हालांकि यूक्रेन और रूस के बीच तीसरे दौर की वार्ता सोमवार को होनी है.


Leave a Reply

Your email address will not be published.