Shane Warne Death: दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का थाइलैंड में 52 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा खेल जगत


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″ crossorigin=”anonymous”></script>

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. 

Shane Warne Death: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. शेन वॉर्न की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, वह थाईलैंड में थे और वही उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. 

अपने 19 साल के इंटरनेशनल करियर में गेंद को अपनी अंगुलियों पर नचाने वाले शेन वॉर्न ने हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन अब अचानक उनके दुनिया के चले जाने से खेल जगत में शोक की लहर छा गई है.

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने शेन वॉर्न की तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, यकीन नहीं कर सकता. महान स्पिनरों में से एक, स्पिन को कूल बनाने वाले सुपरस्टार शेन वॉर्न नहीं रहे. उनके परिवार, दोस्तों, दुनिया भर में उनके फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं.

1992 में ऑस्ट्रेलिया के लिए किया था डेब्यू

13 सितंबर, 1969 को जन्में शेन वॉर्न ने 1992 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्होंने सालों क्रिकेट के सभी फॉर्मेट पर राज किया. बड़े बड़े बल्लेबाज वॉर्न की गुगली को समझने में फेल हो जाते थे. वॉर्न की गिनती दुनिया के सबसे महान स्पिनर में की जाती है. 

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट और 194 वनडे खेले. टेस्ट में उनके नाम 708 विकेट हैं. वहीं वनडे में वॉर्न ने 293 विकेट अपने नाम किए. वॉर्न ने 2007 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला. 


Leave a Reply

Your email address will not be published.