4 March 2022: इन चार राशियों को धन और सेहत पर देना होगा ध्यान, जानें 12 राशियों का राशिफल


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″ crossorigin=”anonymous”></script>

Aaj Ka Rashifal: वृषभ, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 4 मार्च 2022 का दिन खास है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल

पचांग के अनुसार आज 4 मार्च 2022 शुक्रवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेगा. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन पुराने निवेश से आपको लाभ मिलता नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों को लेकर भाग्य आपका साथ देंगे. नकारात्मक बातों का असर आपके काम पर नहीं पड़ना चाहिए. ऑफिस में इधर उधर की बातों को समय न देते हुए कार्य में लगाना होगा. बिजनेस में बदलाव का समय है, कुछ नया करने वालों को अवसरों को भुनाना होगा. विद्यार्थियों का मन पढाई में लगेगा, जिनकी परीक्षा नजदीक है वह और फोकस बढ़ाए. समय पर भोजन व भरपूर नींद लेना सेहत के लिए अति आवश्यक है. संतान के व्यवहार से आपको प्रसन्नता होगी. घर के बढ़ते खर्चों को लेकर प्लान करें.

वृष- आज के दिन अच्छी यादों को अपनी ताकत बनाना होगा. मेहनत का सार्थक परिणाम मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि महसूस करेंगे. व्यर्थ के खर्चों पर नियंत्रण रखें, क्रेडिट और डेबिट कार्ड का प्रयोग सोच-समझकर करें.नौकरीपेशा लोगों को सम्मान प्राप्त हो सकता है, क्योंकि पिछले दिनों आपने जो भी मेहनत की थी उसका अब परिणाम मिलेगा. व्यवसाय में नये प्रयोग सफल होते नजर आ रहे हैं. व्यापारिक मामलों में पुराने निवेश से लाभ होगा. अपनों के बीच आपकी प्रशंसा होगी. युवाओं के सभी काम सफलतापूर्वक पूरे हो जाएंगे. माइग्रेन के रोगियों को सिरदर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे.

मिथुन- आज के दिन अपनों की भावनाओं को समझ पाएंगे. सामाजिक स्थिति मजबूत होगी, कर्म के साथ धर्म को भी दैनिक कार्यों में जोड़ना होगा. नौकरीपेशा लोगों को एक निगाह अपने विरोधियों पर रखनी होगी, आपकी एक छोटी सी भूल सामने वाले के लिए अवसर के समान होगी. होटल रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापार में आपको लाभ मिलता नजर आ रहा है. युवाओं का नये काम में मन लगेगा, ऐसे में कोई कोर्स आदि करने का विचार कर रहें हो तो आज से स्टार्ट कर सकते हैं.  यदि आंखों में जलन दिक्कत हो तो डॉक्टर से अवश्य सलाह लें. वैवाहिक जीवन में एक दूसरे को परस्पर सम्मान की भाव को बढ़ाना होगा. 

कर्क- आज के दिन दूसरों पर अधिक क्रोध नहीं करना चाहिए, बल्कि उनकी बातों को समझे और तालमेल बनाकर चलें. ऑफिस में महिला सहकर्मियों की मदद के लिए तत्पर्य रहें, वर्तमान में उनका मान सम्मान आपकी आजीविका के लिए अति आवश्यक है. पैतृक व्यापार करने वालों को लाभ मिलता नजर आ रहा है व्यापारिक मामलों में पिता की राय माननी चाहिए. बड़े भाई से भी आपको लाभ मिल सकता है. सेहत में आज गरिष्ठ भोजन करने से बचें, नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन कब्ज जैसी समस्या दे सकता है. पारिवारिक जीवन काफी सुखमय रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर घर से संबंधित वस्तुओं की ख़रीदारी करने के लिए दिन उपयुक्त रहने वाला है. 

सिंह- आज के दिन दूसरों के लिए समर्पण की भावना अधिक रहेगी, लोग आपके कार्य का लोहा मानेंगे. लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयास करने पड़ सकते हैं. फाइनेंस से संबंधित नौकरी करने वालों को टारगेट पूरा करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ सकती है, क्योंकि ग्रह आपको सरलता से लाभ नहीं देने वाले. व्यापारियों के लिए लाभ कमाने का समय है तो वहीं बुद्धि भी काफी प्रखर है, ऐसे में ग्राहकों से कैसे मुनाफा कमाया जाए यह आप भली भांति जानते हैं. नसों में खिंचाव, पीठ दर्द जैसी समस्याओं के लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी को क्रोध कम करने की सलाह देनी चाहिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published.