IND vs SL: विराट कोहली के 100वें टेस्ट पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा


<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5905563197981443″ crossorigin=”anonymous”></script>

श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च को विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे. विराट के लिए कई मायनों में यह मुकाबला बेहद खास होगा. इसे लेकर सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट: टी20 के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में 4 मार्च से खेला जाएगा. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट है. 

कोहली एक महान खिलाड़ी हैं- सौरव गांगुली

श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरते ही विराट कोहली भारत के लिए 100 या उससे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे. कोहली के इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमित भी दी है. 

इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के 100वें टेस्ट पर बड़ा बयान दिया है. दादा ने कहा, “किसी भी खिलाड़ी के लिए इस मुकाम तक पहुंचना बेहद खास होता है. यहां तक पहुंचने के लिए आपको खास खिलाड़ी होना होता है. विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं, और वह यह डिज़र्व करते हैं.”

मैंने कोहली का गेम हमेशा फॉलो किया है- दादा

सौरव गांगुली ने आगे कहा, मैं विराट के साथ कभी खेला नहीं हूं, लेकिन मैंने उनका गेम हमेशा फॉलो किया है. मैंने उनको हमेशा फॉलो किया है. वह महानता की तरफ बढ़ चुके हैं. 

उन्होंने आगे कहा, 2014 में इंग्लैंड दौरे पर फेल होने के बाद जिस तरह से विराट कोहली ने अपने खेल में बदलाव किया वो तारीफ के काबिल है. उसके बाद लगातार 5 साल बेहतरीन प्रदर्शन किया. महान खिलाड़ियों का एक पीक टाइम होता है. राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के करियर में भी ऐसा हुआ.  

100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं किंग कोहली

विराट कोहली से पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, दिलीप वेंगसरकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और कपिल देव 100 या उससे ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं. हालांकि, इनमें से किसी भी बल्लेबाज़ ने अपने 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगाया है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ किंग कोहली 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं. 


Leave a Reply

Your email address will not be published.