‘यहां से वापस नहीं जा पाओगे’, पाकिस्तान पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिलने लगी धमकियां


ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम पिछले 24 सालों में अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर रविवार को यहां पहुंची. लेकिन इस सीरीज से पहले ही बवाल मच गया है. 

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम पिछले 24 सालों में अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर रविवार को यहां पहुंची. 6 सप्ताह के इस दौरे में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. लेकिन इस सीरीज से पहले ही विवाद शुरू हो चुका है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी को पाकिस्तान ना आने की धमकी दी जा चुकी है. 

‘यहां से वापस नहीं जा पाओगे’

हाल ही में पाकिस्तान पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम को धमकियां मिलना शुरू भी हो गया है. द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर एश्टन एगर को सोशल मीडिया पर धमकी दी गई है कि वह पाकिस्तान ना आएं. ये एगर की गर्लफ्रैंड को दी गई है. दरअसल किसी ने इंस्टाग्राम पर एगर की पार्टनर को मैसेज करते हुए कहा कि एगर पाकिस्तान ना आएं, अगर वह यहां आए तो जिंदा वापस नहीं आएंगे.’ इस एक मैसेज ने खेल जगत में सनसनी फैसला दी है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं.

1998 में किया था आखिरी दौरा

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब उसने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी जबकि सीमित ओवरों के सभी मैच जीते थे. श्रीलंका की टीम बस पर 2009 में आतंकी हमले के बाद विदेशी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती रही हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 5 साल पहले लाहौर में चर्च में आत्मघाती विस्फोट के बाद अपना दौरा रद्द कर दिया था. पाकिस्तान ने पिछले छह वर्षों में जिम्बाब्वे, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया पहली शीर्ष टीम है जो पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रही है.

न्यूजीलैंड ने भी रद्द कर दिया दौरा

पिछले साल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. इन दोनों टीम को हालांकि इस साल के आखिर में पाकिस्तान दौरे पर आना है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच चार मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा. कराची 12 से 16 मार्च तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा और उसके बाद 21 से 25 मार्च तक लाहौर में तीसरा टेस्ट होगा. रावलपिंडी 29 मार्च से वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा जबकि एकमात्र टी20 मैच पांच अप्रैल को खेला जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published.