दिल्ली में शराब की दुकानों पर बंद हुआ ‘डिस्काउंट’ ऑफर, सरकार ने जारी किए आदेश


दिल्ली में शराब की दुकानों पर दिया जा रहा भारी डिस्काउंट खत्म कर दिया गया है. शराब पर डिस्काउंट के कारण भारी भीड़ देखने को मिल रही थी. जिसके कारण दिल्ली सरकार इसे बंद करने का आदेश जारी किया है.

दिल्ली में सरकार ने शराब की दुकानों के मालिकों को लेकर एक आदेश जारी किया है, जिसमें उन्हें ग्राहकों को भारी डिस्काउंट दिए जाने से रोक लगा दी गई है. दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने आदेश जारी किया और कहा कि ‘अब दुकानदार शराब की MRP पर किसी भी तरह का कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं देंगे;’

दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर का कहना है कि ‘सरकार ने डिस्काउंट देने की इजाजत इसलिए दी थी ताकि ग्राहक को चॉइस मिल सके और साथ ही बाजार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के जरिए सही प्राइस पर पहुंचा जा सके. जिस तरह का डिस्काउंट दिया गया वह सरकार की मंशा नहीं थी’ फिलहाल बताया जा रहा है कि शराब दुकानदारों ने सोशल मीडिया में भी शराब पर डिस्काउंट दिए जाने का प्रचार किया साथ ही बैनर और होर्डिंग भी लगवाए जिसकी इजाज़त नहीं थी.

दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर के अनुसार दिल्ली में शराब के दुकानदार शराब पर डिस्काउंट दे रहे थे. शराब पर डिस्काउंट के चलते दुकानों के बाहर लग रही थी भीड़ और कानून व्यवस्था की भी समस्या हो रही थी. इसके साथ ही शराब की दुकानों के बाहर लगने वाली लंबी-लंबी लाइनें दिल्ली को एक बार फिर से कोरोना के संक्रमण के खतरे की ओर धकेलती दिख रही थी.

फिलहाल अब दिल्ली के आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी करते हुए लाइसेंसधारकों को छूट या रियायतें बंद करने के लिए कह दिया गया है. वहीं ऐसा नहीं करने पर शराब बेचने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है. आबकारी विबाग की ओर से जानकारी दी गई है कि दिल्ली में शराब के दामों पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा था, जिसके कारण भारी भीड़ जमा हो रही थी और कानून व्यवस्था कायम करने मुश्किल आ रही थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published.