IND vs SL: अय्यर-जडेजा ने जिताया हारा हुआ मैच, टीम इंडिया ने फतह की सीरीज


IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 7 विकेट से मात दी. इस जीत के हीरो श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा रहे.

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 7 विकेट से हरा कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 184 रनों का टारगेट दिया. 184 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही. लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की शानदार पारी के दम पर भारत में इस मुकाबले को 17 गेंद रहते जीत लिया. 

बल्लेबाजों ने किया कमाल

184 रनों का पीछा करते हुए भारत ने रोहित के रूप में पहला विकेट गंवाया. रोहित 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ईशान किशन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 2 विकेट जल्दी गंवाने के बाद श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन टीम को संभाला और भारत के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. भारत को तीसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा, संजू 39 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने अय्यर के साथ मिलकर भारत के लिए मैच खत्म किया. अय्यर 74 रन बनाकर नाबाद रहे और जडेजा ने 18 गेंदों पर 45 रन बनाकर मैच भारत की झोली में डाल दिया.

भारतीय गेंदबाजों को पड़ी मार

टीम इंडिया के गेंदबाजों को इस मैच में जमकर मार पड़ी है. श्रीलंका ने 20 ओवरों में बोर्ड पर 183 रन लगा दिए हैं. श्रीलंका की ओर से पथुम निसानका ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. वहीं कप्तान दासुन शनाका ने सिर्फ 19 गेंदों पर 47 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. भारत की ओर से सभी 5 गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला. लेकिन हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों में 52 रन दे दिए.   

भारत ने जीता पहला मैच

टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 62 रनों से एकतरफा मात दी. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 200 रनों का बड़ा टारगेट दिया था. लेकिन श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों 6 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना पाई. भारतीय टीम के खिलाफ 200 रनों के टारगेट का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम को 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में श्रीलंकाई की शुरुआत काफी खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका को पहला झटका दिया. इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरते रहे. भारत की ओर से भुवनेश्वर और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए. वहीं रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला. 

ईशान-अय्यर की बेहतरीन बल्लेबाजी

आज के मैच में एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपनिंग कर रहे थे. वेस्टइंडीज सीरीज में फ्लॉप रहे ईशान का बल्ला आज जमकर गरजा. ईशान के बल्ले से आज 56 गेंदों पर 89 रन निकले और उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने नाबाद 57 रन बनाने के लिए सिर्फ 28 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 5 चौके और 2 लंबे लगाए. इसके अलावा कप्तान रोहित ने भी 44 रन बनाए. वहीं जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.     

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका: पथुम निसानका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुशमंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा


Leave a Reply

Your email address will not be published.