मंगल गोचर 2022: 26 फरवरी को मंगल कर रहे हैं धनु से मकर राशि में पर्दापण


मंगल गोचर 2022: करियर में उछाल देने वाला है मंगल का मकर राशि में प्रवेश. जानिए उच्च के मंगल मेष राशि वालों को क्या देंगे फल?

मंगल गोचर 2022

मंगल गोचर 2022 : 26 फरवरी 2022 को पराक्रम और शौर्य के ग्रह मंगल अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन ये धनु राशि से मकर राशि में दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर पर्दापण करेंगे. मकर में मंगल ग्रह 7 अप्रैल 2022 तक अपने शुभ-अशुभ फल देंगें. मंगल ग्रहों के सेनापति भी हैं. यह देवगुरु बृहस्पति के घर यानी धनु राशि से अपनी उच्च राशि यानी मकर में जाएंगे. मकर राशि में यह उच्च के होते हैं और जब यह 28 डिग्री के होंगे तो यह अपने परमोच्च बिंदु पर होंगे. आज हम बात करेंगे मेष राशि वालों को मकर राशि में पहुंचते ही कैसे परिणाम देंगे ग्रहों के सेनापति मंगल. मेष राशि और लग्न वालों के लिए मंगल इनके स्वामी है. जिन लोगों की मेष लग्न है उन पर इनके इस पर्दापण का विशेष प्रभाव रहेगा. 

पॉजिटिव रहते हुए रखें क्रोध पर कंट्रोल

जिन लोगों की मेष राशि और लग्न है मंगल उनकी राशि का स्वामी है. मंगल ग्रह ऊर्जा बढ़ाने वाले ग्रह है. इस ऊर्जा की पॉजिटिविटी को लेकर उसे भुनाने की आवश्यकता है. इस ऊर्जा का निगेटिव इफेक्ट आप पर न हो इसका ध्यान रखना है. अर्थात् इसके कारण आपके स्वभाव में क्रोध बढ़ेगा. अतः इसे नियंत्रित रखते हुए कार्यरत रहना चाहिए. इसे आत्मबल बनाएं. ऑफिस में सहयोगियों के साथ प्रेम का वातावरण बनाकर रखें.

ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को खुश रखना होगा. यदि ऐसा अवसर हो कि सहयोगियों को पार्टी देनी पड़े तो खुशी से इस अवसर को भुनाएं, एनर्जेटिक और प्रसन्नता के साथ इस अवसर का आनंद लें. इस दौरान मेष राशि और लग्न वालों को वाणी पर विशेष ध्यान रखना होगा. वाणी में पॉजिटिविटी रखें. इससे शत्रुओं पर जीत हासिल करने में सक्षम होंगे और वाणी की मधुरता आपको आस-पास के लोगों के बीच पसंदीदा बनाएगी.

मंगल बनाएंगे कुलदीप योग

जो लोग प्रोफेशनल क्षेत्र से जुड़े है या ऑफिस में काम कर रहे हैं उनके लिए मंगल का यह पर्दापण अच्छे फल देने वाला है. यह मकर राशि में लगभग 40 दिन रहेंगे. मेष लग्न वालों की कुंडली में मंगल उनके करियर हाउस में पहुंच रहे हैं. वहां पहुंचने के बाद कुलदीपक योग बनाएंगे. जिसकी कुंडली में कुलदीपक योग बनता है वह व्यक्ति इस दौरान अच्छी ऊंचाइयों को प्राप्त करता है. पूर्व समय में सोचे गए काम इस दौरान यदि किए जाए तो समय पर और आसानी से हो जाते हैं.

करियर के क्षेत्र में फहराएंगे विजय पताका

जो लोग नई नौकरी की तलाश में है उन्हें करियर को लेकर अच्छे अवसर मिलेंगे. कंपटीशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे फल मिलेंगे. करियर के देवता शनि पहले से ही मकर राशि में उपस्थित है. जो 26 फरवरी को मंगल की मेजबानी कर रहे हैं. शनि और मंगल के शुभ-अशुभ फल होते हैं. इस समय अधिक फोकस अपने करियर को देना उत्तम होगा. जो लोग जॉब कर रहे हैं उन्हें अधिक समय ऑफिस को देना चाहिए. बॉस को प्रसन्न करने के लिए यह समय बहुत अच्छा है.

मैनेजमेंट और प्लानिंग दिलाएगी कार्य में सफलता

इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित, अग्नि से संबंधित काम करने वाले लोगों के लिए, शस्त्र से संबंधित, मैकेनिकल इंजीनियर, इनके लिए समय अच्छी खबर लेकर आ रहा है. जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं उनकी मैनेजमेंट स्किल काफी तेजी से बढ़ेगी. जिससे काम को प्लान करके करवा पाने में सक्षम होंगे. यदि जॉब के साथ कोई कोर्स करना चाहते हैं उनके लिए यह समय अच्छा है. 


Leave a Reply

Your email address will not be published.