आज से 32 दिनों के लिए ‘गुरु’ अस्त हो चुके हैं. इन दो राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक प्रभाव


गुरु अस्त होने से शुभ कार्यों पर रोक लग जाती है. गुरु के अस्त होते ही शादी विवाह जैसे कार्य नहीं किए जाते हैं. गुरु का अस्त होना इन राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानते हैं राशिफल.

गुरु अस्त 2022- राशिफल

गुरु अस्त 2022: गुरु यानि बृहस्पति ग्रह 23 फरवरी 2022 से अस्त हो चुके हैं. गुरु का अस्त होना शुभ नहीं माना जाता है. यही कारण है कि शुभ और मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाती है. पंचांग के अनुसार गुरु 32 दिनों के लिए अस्त हो रहे हैं. 27 मार्च 2022 को गुरु उदय होंगे. गुरु अस्त होने से मेष से मीन राशि तक के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. लेकिन दो राशियां इससे ज्यादा प्रभावित होंगी. ये राशियों कौन सी हैं आइए जानते हैं-

धनु राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के स्वामी गुरु ही हैं. गुरु को ज्योतिष शास्त्र में एक शुभ और अत्ंयत प्रभावशाली ग्रह माना गया है. गुरु आपके पराक्रम भाव यानि तीसरे भाव में अस्त हो रहे हैं.गुरु के अस्त होने से बिजनेस आदि के क्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों और पड़ोसियों से इस दौरान संबंध मधुर रखने का प्रयास करें. नहीं तो तनाव भी मिल सकता है. धन के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है. हानि भी हो सकती है. इसलिए धन का निवेश करते समय अच्छे ढंग से विचार करना चाहिए. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. पेट संबंधी रोग भी परेशान कर सकते हैं. गुरु को शुभ बनाए रखने के लिए गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा लाभकारी साबित हो सकती है. इस दौरान अहंकार से दूर रहने का प्रयास करें.

मीन राशि- आपकी राशि से गुरु 12वें भाव में अस्त हो रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का 12वां भाव व्यय का भी माना गया है. इस दौरान धन के मामले में सावधानी बरतने की जरुरत है. आय से अधिक व्यय होने का संयोग बन सकता है. इसलिए धन का व्यय सोच समझ कर करें. इस दौरान सेहत संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अत: अनुशासित दैनिक दिनचर्या का पालन करें. इससे लाभ होगा. अनावश्यक यात्रा का भी योग बन सकता है. विवाद से बचने का प्रयास करें. कर्ज आदि लेने से बचें. इस दौरान शत्रु भी परेशान कर सकते हैं. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है. वहीं कुछ ऐसे भी कार्य आपके द्वारा हो सकते हैं जिनसे मान सम्मान में वृद्धि होगी. गुरु का अस्त होना आपके लिए मिलेजुले फल लेकर आ रहा है. गलत कार्यों से दूरी बनाकर रखें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि timepass24.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

,

Leave a Reply

Your email address will not be published.